*क्या राज शमानी और दूसरे इंफ्लुएंसर्स ने कान्स के रेड कारपेट पर चलने के लिए लाखों रुपये खर्च किए?*
अटकलें लगाई जा रही हैं कि राज शमानी और नैंसी त्यागी जैसे कुछ सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर्स ने कान्स फिल्म फेस्टिवल में रेड कारपेट पर चलने के लिए करीब ₹22 लाख तक खर्च किए हो सकते हैं। कहा जा रहा है कि ये बड़ी रकम सिर्फ इस प्रतिष्ठित रेड कारपेट पर चलने का मौका पाने के लिए चुकाई गई। इससे एक दिलचस्प सवाल उठता है – क्या अब इंफ्लुएंसर्स भी कान्स जैसे फिल्म फेस्टिवल का उतना ही अहम हिस्सा बनते जा रहे हैं, जितने फिल्म सितारे?
इस विषय पर चर्चा हाल ही में द राइट एंगल विद सोनल कालरा में की गई, जिसे गौतम ठक्कर फिल्म्स ने प्रोड्यूस किया है। इसमें बताया गया कि किस तरह कई कंटेंट क्रिएटर्स ब्रांड्स के साथ मिलकर कान्स जा रहे हैं, जिससे यह फेस्टिवल अब ग्लैमर के साथ-साथ मार्केटिंग और कोलैबोरेशन का भी बड़ा मंच बन गया है।
जहां कुछ लोग मानते हैं कि इंफ्लुएंसर्स एक नया नज़रिया लाते हैं और फेस्टिवल को और ज्यादा समकालीन बनाते हैं, वहीं कुछ यह सवाल उठाते हैं कि इनका सिनेमा की दुनिया में योगदान क्या है। जैसे-जैसे फिल्म और डिजिटल की दुनिया आपस में घुलमिल रही है, यह बहस जारी है कि कान्स में इंफ्लुएंसर्स की भूमिका कितनी जायज़ या असरदार है।